Stock Market News and Tips: बाजार में जोरदार तेजी, सेंसेक्स 300 अंक चढ़कर बंद

Share:
Stock market news and tips, free stock tips, share market tips, stock market tips, free intraday stock tips
Stock Market News and Tips
बाजार ने हफ्ते की शानदार तेजी के साथ शुरुआत की है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 300 अंकों की मजबूती लेकर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी आज कारोबार के दौरान 10900 के बेहद करीब पहुंचा। हालांकि इसकी क्लोजिंग 80 अंकों की बढ़त के साथ हुई है। बैंक निफ्टी पर नजर डालें तो यहां भी अच्छी खरीदारी देखने को मिली। बैंक निफ्टी करीब 190 अंक चढ़कर बंद हुआ है। मिडकैप शेयरों में भी हरियाली ही देखने को मिली।

आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिली है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ 15257.77 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं, स्मॉलकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ 14540.04 के स्तर पर बंद हुआ है। ऑयल एंड गैस शेयरों में भी आज अच्छी खरीदारी देखने को मिली जिसके चलते बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 1.3 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

एचडीएफसी, मारुति सुजुकी, एचडीएफसी बैंक और इंडसइंड बैंक में आज सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली जबकि बजाज फिनसर्व, आइशर मोटर्स, कोटक महिंद्रा बैंक और हीरो मोटो में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली।

एनबीएफसी के लिए आज फिर गिरावट का दिन रहा। इनमें इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, बजाज फिनसर्व की सबसे ज्यादा पिटाई हुई है। एमएंडएम फाइनेंशियल, मोतीलाल ओसवाल, सुंदरम फाइनेंस में भी कमजोरी का ही रुझान रहा। वहीं एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, कैनफिन होम्स, रैपको होम जैसे होम फाइनेंस कंपनियों में भी कमजोरी रही।


कारोबार के अंत में बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 307.14 अंक यानि 0.85 फीसदी की बढ़त के साथ 36270.07 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 82.90 अंक यानि 0.8 फीसदी की बढ़त के साथ 10888.35 के स्तर पर बंद हुआ है।

source:- MoneyControl

No comments