Share Market: शुरुआती कारोबार में 100 अंक उछला सेंसेक्स, आईटी-टेक कंपनियों में तेजी

Share:
Share Market Tips | Free Stock Tips | Free Intraday Stock Tips
Free Stock Tips, Share Market Tips, Stock Market tips, Free Intraday Tips
Share Market Tips
आईटी और टेक कंपनियों समेत सभी सेक्टरों में छाई लिवाली के दम पर भारतीय शेयर बाजार गुरुवार 28 मार्च 2019 को बढ़त के साथ खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 36 अंकों की तेजी के साथ 38169 अंकों पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 10 अंकों की तेजी के साथ 11,455 अंकों पर खुला। सुबह 9.28 बजे सेंसेक्स 115 अंकों की तेजी के साथ 38,248 अंकों पर और निफ्टी 37 अंकों की तेजी के साथ 11,482 अंकों पर कारोबार कर रहे हैं।

आईटी और टेक कंपनियों में छाई लिवाली सेंसेक्स में सुबह के कारोबार सत्र में आईटी और टेक कंपनियों के शेयरों में लिवाली का माहौल रहा। इस कारण आईटी कंपनियों के शेयर 229 अंक चढ़कर 15,239 और टेक कंपनियों के शेयर 104 अंक चढ़कर 7580 अंकों पर कारोबार कर रहे हैं। आईटी में Subex, जेनटेक, एचसीएल इंफोसिस जैसी प्रमुख कंपनियों में तेजी का माहौल बना हुआ है। सेंसेक्स-निफ्टी में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी तेजी का माहौल बना हुआ है।

इन शेयरों में तेजी का माहौल सेंसेक्स में मैग्मा, आरसीएफ, जूबिलेंट लाइफ साइंसेज, कल्पतरू पावर, अवंती फीड्स के शेयरों में तेजी का माहौल है। निफ्टी में यस बैंक, इंड्सइंड बैंक, इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस, जेएसडब्ल्यू स्टील, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल सेंसेक्स में आरकॉम, जेट एयरवेज, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल, टीआईआई इंडिया, आरती इंडस्ट्रीज के शेयरों में मंदी का माहौल है। निफ्टी में हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, एनटीपीसी, टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल, आयशर मोटर्स के शेयरों में मंदी का माहौल है। 



No comments