Share Market: सेंसेक्स 125 अंक चढ़ा, निफ्टी 11375 के आसपास

Share:
Free Stock Tips | Share Market Tips | Stock Market Tips | Free Intraday Tips

Free stock tips, share market tips, stock market tips, free intraday tips
Free Stock Tips
ग्लोबल संकेत आज पॉजिटिव नजर आ रहा है। एशिया में आज मजबूती देखने को मिल रही है। लेकिन एसजीएक्स निफ्टी में सुस्त कारोबार हो रहा है। कल के कारोबार में अमेरिकी बाजार 4 महीने की ऊंचाई पर बंद हुए। डाओ कल करीब 150 अंक चढ़कर बंद हुआ। उधर एसएंडपी 500 इंडेक्स 2019 की नई ऊंचाई पर पहुंच गया। नैस्डैक भी कल हरे निशान में बंद हुआ। टेक शेयरों में तेजी और अच्छे आर्थिक आंकड़े से कल के कारोबार में तेजी देखनो को मिली। जनवरी में ड्यूरेबल गुड्स ऑर्डर में अच्छी तेजी देखने को मिली है। उधर क्रूड की कीमतें भी साल की ऊंचाई पर नजर आ रही हैं, ब्रेंट क्रूड 67 डॉलर प्रति बारल के पार चली गई हैं। इस बीच ट्रंप ने कहा है कि चीम के साथ ट्रेड डील फाइनल हो गई है वो जल्द ही शी जिंनपिंग से मिलेंगे।

इन ग्लोबल संकेतों के बीच सेंसेक्स और निफ्टी की चाल में तेजी देखने को मिल रही है। दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.36 फीसदी की बढ़त के साथ 15182 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.30 फीसदी की बढ़त के साथ 14920 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। तेल और गैस शेयरों में भी आज हल्की खरीद देखने को मिल रही है। बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.11 फीसदी की बढ़त दिखा रहा है।

निजी और सरकारी दोनों बैंकों में खरीदारी दिख रही है जिसके चलते बैंक निफ्टी 0.57 फीसदी की बढ़त के साथ 29050.00 के स्तर पर दिख रहा है। निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.20 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स में 0.74 फीसदी की बढ़त दिखा रहा है।

मीडिया, मेटल, फार्मा और रियल्टी शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। निफ्टी का मिडिया इंडेक्स 1.2 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.9 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.33 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स 0.43 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

हालांकि कारोबार के इस दौरान ऑटो, एफएमसीजी और आईटी शेयरों में कमजोरी देखनो को मिल रही है। निफ्टी का ऑटो इंडेक्स 0.33 फीसदी, आईटी इंडेक्स 0.10 फीसदी और एफएमसीजी इंडेक्स 0.11 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है।


No comments