Share Market: बुल रन जारी, सेंसेक्स करीब 180 अंक बढ़कर बंद

Share:
Share Market tips | Free Stock Tips
Free Stock Tips, Share market tips, stock market tips, free intraday tips, online stock tips, free share tips
Share Market Tips
बाजार में बुल रन जारी है। निफ्टी आज लगातार 7वें हफ्ते तेजी के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स भी आज करीब 180 अंक मजबूत हुआ है। साप्ताहिक आधार पर जनवरी 2018 के बाद निफ्टी में सबसे लंबी रैली देखने को मिली। इस हफ्ते टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल और मारुति सुजुकी सबसे ज्यादा भागी है।

हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में भी जोरदार एक्शन देखऩे को मिला है। एफएंडओ के टॉप 5 ट्रेड में 3 शेयर इसी सेक्टर से संबंधित है। केन फिन होम्स जुलाई के बाद सबसे ऊंचे स्तर पर नजर रहा है। रियल एस्टेट शेयरों में भी मजबूती बनी है। निफ्टी रियल्टी सेक्टर इंडेक्स में लगभग सभी शेयर भागे है। गोदरेज प्रॉपर्टी ने नई ऊंचाई हासिल की है और इस हफ्ते ये शेयर 21 फीसदी ऊछला है। 

मैक्यवारी के अपग्रेड के बाद ज्योति लैब्स में जोरदार ऊछाल देखने को मिला है। उधर इंडियाबुल्स हाउसिंग के मर्जर की खबरों के बीच लक्ष्मी विलास बैंक भी जोश में नजर रहा है। इस हफ्ते इस शेयर में 21 फीसदी तक की बढ़त देखऩे को मिली है।

आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में जोरदार बढ़त देखऩे को मिली है। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.63 फीसदी और स्मॉल कैप इंडेक्स 0.72 फीसदी की बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहे है। तेल और गैस शेयरों में भी अच्छी खरीदारी हुई जिसके चलते बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.9 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

प्राइवेट बैंक शेयरों में अच्छी खरीदारी के चलते बैंक निफ्टी 0.60 फीसदी के बढ़त के साथ 30000 के पार टिके रहने में कामयाब रहा है। हालांकि कारोबार के आखिरी घंटो में पीएसयू बैंकों पर बने दबाव की वजह से निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.70 फीसदी की कमजोरी के साथ लाल निशान में बंद हुआ है। वहीं निफ्टी का प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.89 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

आज के कारोबार में आईटी, मेटल, ऑटो और रियल्टी शेयरों में जोरदार बढ़त देखने को मिली। निफ्टी का आईटी इंडेक्स 1.13 फीसदी, मेटल इंडेक्स 1.97 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.33 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स 1.32 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए हैं।


हालांकि आज के कारोबार में एफएमसीजी और पीएसयू बैंक शेयर में कमजोरी देखऩे को मिली है। निफ्टी का एफएमसीजी इंडेक्स 0.45 फीसदी कमजोरी के साथ बंद हुआ है।

No comments