Share Market: सेंसेक्स करीब 200 अंक ऊपर, निफ्टी 11655 के आसपास

Share:
Share Market Tips | Free Stock Tips 
Share market tips, free stock tips, free intraday tips, online stock tips, intraday tips today
Share Market Tips
ग्लोबल संकेतों की बात करें तो एशिया से आज अच्छे संकेत मिल रहे हैं। हॉन्गकॉन्ग, ताइवान और चीन के बाजार आज बंद हैं। एसजीएक्स निफ्टी में बढ़त पर कारोबार हो रहा। उधर ट्रेड डील की उम्मीद में कल के कारोबार में अमेरिकी बाजारों में बढ़त देखने को मिला। चीन के उपराष्ट्रपति ने कहा कि ट्रेड डील को लेकर कई नए मुद्दे पर  सहमति बनी है। वहीं ट्रंप ने कहा है कि अगले 1 महीने में तस्वीर साफ होगी।

इन ग्लोबल संकेतों के बीच सेंसेक्स और निफ्टी की चाल में तेजी नजर रही है। दिग्गज शेयरों के साथ ही आज मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी तेजी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.19 फीसदी की बढ़त के साथ 15441.74 के स्तर पर नजर रहा है। वहीं, स्मॉलकैप इंडेक्स 0.15 फीसदी की बढ़त के साथ 14960.53 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। तेल और गैस शेयरों में भी बढ़त नजर रही है। बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.54 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रहा है।

बैंक शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त दिखा रहा है जबकि प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.5 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। बैंक शेयरों में खरीदारी के चलते बैंक निफ्टी करीब 0.42 फीसदी की मजबूती के साथ 30029.30 के स्तर पर नजर रहा है।

आज के कारोबार में एफएमसीजी को छोड़कर निफ्टी के सभी सेक्टोरल इंडेक्स में बढ़त देखने को मिल रही है। निफ्टी का एफएमसीजी इंडेक्स 0.16 फीसदी की कमजोरी दिखा रहा है। वहीं, आईटी, रियल्टी, मेटल और फार्मा शेयरों में जोरदार खरीदारी देखने को मिल रही है।

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 190 अंक यानि 0.5 फीसदी की मजबूती के साथ 38875 के स्तर के करीब कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 55 अंक यानि 0.5 फीसदी की बढ़त के साथ 11655 के आसपास कारोबार कर रहा है।


No comments